Header Ads

दैनिक जागरण में प्रकाशित गलत खबर ने पैदा कर दी अम्बेडकरनगर जनपद वासियों में भ्रम की स्थिति

अम्बेडकरनगर। 10 जून 2016। उत्तर प्रदेश की राजधानी से प्रकाशित दैनिक जागरण समाचार-पत्र जो अपने आप को ‘विश्व का सर्वाधिक पढ़ा जाने वाला अखबार’ लिखता है के अम्बेडकरनगर संस्करण के पृष्ठ संख्या तीन मण्डलीय जागरण पर छपे संवाद शीर्षक ‘‘आज आएंगे मुख्यमंत्री, तैयारिया पूरी’’ और सम्बन्धित खबर को पढ़कर जिले के हजारों पाठकों और जनता में भ्रम की स्थिति पैदा हो गई है।
सभी ने अपने-अपने सम्पर्कियों से पता करना शुरू किया कि क्या उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के जनपद आगमन की तिथि में अचानक तब्दीली कर दी गई है। क्या अब वे 12 जून के बजाए 10 जून यानि आज ही जिले में आ रहे हैं? सभी एक-दूसरे से इसी को लेकर चर्चा करते नजर आए। बहुतों ने जिलाधिकारी कार्यालय और पुलिस नियंत्रण कक्ष से पता किया तो ज्ञात हुआ कि मुख्यमंत्री का जनपद आगमन 12 जून 2016 दिन रविवार को होगा।
दैनिक जागरण के अम्बेडकरनगर संवाददाता ने लिखा है कि- 41 परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास की उम्मीद, 10 हजार से अधिक के बैठने का इन्तजाम, 8.30 बजे पहुँचेंगे मुख्यमंत्री। हालांकि संवाददाता की रिपोर्ट जिला प्रशासन द्वारा प्रदत्त कराई गई होगी, तभी तफ्शील से समाचार लिखा गया है।
मुख्यमंत्री लखनऊ से अम्बेडकरनगर के लिए कब प्रस्थान करेंगे, कब उनका हेलीकॉप्टर कलेक्ट्रेट के निकट बने हेलीपैड पर लैण्ड करेगा और मंच व पण्डाल का निर्माण किस तरह सर्व सुविधा युक्त कराया गया है आदि के अलावा कितनी परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे इसके अलावा सी.एम. की महत्वाकांक्षी योजनाओं के पात्रों में से करीब 10 लोगों को मुख्यमंत्री के हाथों लाभान्वित कराने की तैयारी है।
हवाई पट्टी पर पहुँचने के ठीक 5 मिनट बाद मुख्यमंत्री कार्यक्रम स्थल पर पहुँचेगे। जनसभा को सम्बोधित कर पात्रों को लाभान्वित करेंगे। यहाँ से निकल कर सड़क मार्ग से मुख्यमंत्री जिले के दोहरीपुर गाँव पहुँचेंगे यहाँ राममूर्ति वर्मा कैबिनेट मंत्री के घर मांगलिक कार्यक्रम में शिरकत करने के उपरान्त सी.एम. वापस हवाई पट्टी पर लौटेंगे वहाँ से हेलीकॉप्टर के जरिए मुख्यमंत्री टाण्डा ब्लाक के नाऊसाण्डा स्थित अखिलेश मिश्र के घर पूर्वान्ह 11.30 बजे पहुँचेंगे।
करीब आधा घण्टा ठहरने के बाद वे जौनपुर जनपद के लिए रवाना होंगे। जौनपुर में सी.एम. जवाहर बाग, मथुरा में शहीद हुए दारोगा (थानाध्यक्ष) संतोष कुमार यादव के घर केवटली, सुजानगंज पहुँचकर श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ ही पीड़ित परिवार के बीच शोक-संवेदना व्यक्त करेंगे।
Note- इस खबर को www.rainbownews.in पर भी देखा जा सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं